Free Mobile Registration: जिनका लिस्ट में नाम नहीं आया और जिनको अभी तक मोबाइल नहीं मिला उनको रजिस्ट्रेशन करना होगा, अभी करें ऐसे

Free Mobile Registration: जिनका लिस्ट में नाम नहीं आया और जिनको अभी तक मोबाइल नहीं मिला उनको रजिस्ट्रेशन करना होगा अनिवार्य, अभी करें ऐसे. how to Free Mobile Registration, Free Mobile Registration kaise kren?, Free Mobile Registration update, Free Mobile Registration तो दोस्तों जैसा कि जो लोग पात्र थे उनको भी अभी मोबाइल नहीं मिला है. उनके लिए यह हम महत्वपूर्ण पोस्ट लेकर आए हैं ताकि आप सभी को पता चल सके कि आप मोबाइल कैसे प्राप्त कर सकते हैं. इसके साथ ही आपको बता दें कि जिन लोगों का लिस्ट में नाम नहीं आया है वह भी अपना नाम जोड़ सकते हैं. Free Mobile Registration. तो कौन-कौन से लोग फ्री मोबाइल योजना में नाम जुड़वा सकते हैं और किस प्रकार अपना नाम जुड़वाना है यह सारी बातों की जानकारी आपको हम यहां पर देंगे. Free Mobile yojna योजना के तहत फ्री मोबाइल की शुरुआत तो 10 अगस्त से कर दी गई थी. तो फ्री मोबाइल योजना के तहत जिन लोगों को मोबाइल दिया जाना है उन लोगों की लिस्ट जारी की गई है. और उनकी लोकेशन भी जारी कर दी गई है जिसके तहत आपको पता चल जाएगा कि कहां पर मोबाइल दिया जाएगा।

Free Mobile Registration
Free Mobile Registration

दोस्तों मेन मुद्दा यह है कि जो लोग इस योजना के लिए पात्र थे उनका भी लिस्ट में नाम नहीं है और उनको कोई मैसेज नहीं आया है तो ऐसे में क्या किया जाए इसके लिए हम आपको बताएंगे क्या करना होगा. यहां हम आपको आसान सी प्रक्रिया बताएंगे. वहीं Free Mobile yojna के तहत प्रथम लिस्ट जारी कर दी गई है. और बता दें कि प्रथम लिस्ट जारी होने के बावजूद भी जो लोग पात्र हैं उनका नाम नहीं आया है।

पात्र होने के बावजूद फ्री मोबाइल योजना में नाम  नहीं : कारण देखें

तो खबरों के अनुसार पता चला है कि मोबाइल फोन योजना के तहत कुछ विधवा महिलाओं के फोन पर अभी तक मैसेज नहीं आया है और यहां तक कि उनका लिस्ट में भी नाम नहीं आया है. तो बता दें कि प्रथम लिस्ट में जो विधवा महिला है उनको प्रायोरिटी के साथ फ्री मोबाइल दिया जा रहा है. और यदि आपका फ्री मोबाइल योजना में नाम नहीं है / लिस्ट में नाम नहीं है /मैसेज नहीं आया है तो इसके लिए आपको जन आधार कार्ड में अपना फोन नंबर जुड़वाना होगा. Free Mobile Registration. यूँ कहे कि जन आधार कार्ड में आपका फोन नंबर जुड़ा हुआ नहीं है तो मैसेज नहीं आएगा.

Free Mobile Registration

उपर्युक्त चीजों के अलावा यदि कोई विधवा पात्र महिला है और उसका लिस्ट में अभी तक नाम नहीं आया है तो इसकी वजह हो सकती है कि उसकी पेंशन विधवा ना होकर वृद्धजन हो सकती है. तो इस स्थिति का हल है कि आप अपनी पंचायत समिति में जाकर पेंशन का वृद्धजन से विधवा पेंशन में बदल सकते हैं जिसके बाद में आपका नाम ऑटोमेटिक ऐड हो जाएगा।

तो यदि आपका जन आधार कार्ड में मोबाइल नंबर अगर नहीं जुड़ा है, आप ईमित्र पर जुड़वा सकते हैं. ऐसा करने के बाद आपकी मोबाइल में फ्री मोबाइल योजना से संबंधित कोई भी जानकारी आपको दे दी जाएगी.

इसके तहत विधवा महिलाओं को प्रायोरिटी के साथ में मोबाइल दिया जा रहा है और बताया जा रहा है कि द्वितीय तृतीय लिस्ट भी जल्द जारी की जाएगी. ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि गारंटी कार्ड का वितरण शुरू हो गया है. वहीं दूसरी ओर प्रथम लिस्ट में जिन लोगों को मोबाइल बाटा जा रहा है. व जो पात्र है ओर वहीं फिर भी उनका लिस्ट में नाम नहीं है तो उसके बारे में हमने आपको यहां बता रहें है.

Free Mobile Registration Check

Free Mobile Registration. प्रथम लिस्ट में सिर्फ 35 से 40 लाख लोगों की लिस्ट जारी की गई है. इसके लिए लिस्ट में नाम चेक करने का डायरेक्ट लिंक और नजदीकी कैंप का लिंक भी हमने नीचे उपलब्ध करवा दिया है। वहीं यदि अगर किसी महिला का लिस्ट में नाम है तो आप अपने नजदीकी कैंप में जाये और पता लगाइए.

  • फ्री मोबाइल योजना लिस्ट में अपना नाम चेक करने के लिए यहां क्लिक करें Click Here
  • आपके गांव वार्ड या शहर में मोबाइल मिल रहा है या नहीं मिल रहा है कैंप की लोकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें Click Here
  • अगर आपका फ्री मोबाइल योजना में नाम नहीं है तो यहां क्लिक करें Click here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top